आईएसएल - केरल और चेन्नई ने खेला गोलरहित ड्रॉ

Kervens Belfort of Kerala Blasters FC and Mehrajuddin Wadoo of Chennaiyin tackle for ball possessionचेन्नई। दक्षिण की दो फुटबाल शक्तियों-मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी और केरला ब्लास्टर्स के बीच शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन का मुकाबला गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ।

इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। दोनों के नौ-नौ अंक हो गए हैं लेकिन इससे आठ टीमों की तालिका में दोनों के क्रम में कोई अंतर नहीं आया। एटलेटिको दे कोलकाता 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि मुम्बई सिटी एफसी (11) दूसरे तथा नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (10) तीसरे स्थान पर है।

यह केरल का सातवां मैच था। उसने अब तक दो मैचों में जीत हासिल की है जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। दो मैचों में उसे हार भी मिली है। चेन्नई का यह छठा मैच था। उसे दो मैचों में जीत मिली है जबकि एक मैच में हार मिली है। उसके तीन मैच बराबरी पर छूटे हैं।

अपने घर में चेन्नई का यह इस सीजन का तीसरा मैच था। उसे एक मैच में हार मिली है जबकि एक मैच में जीत और एक मैच बराबरी पर छूटा है।

इन दोनों टीमों के बीच अब तक आईएसएल में जोरदार भिड़ंत हुई है। दक्षिण की इन दो टीमों के बीच का मुकाबला हमेशा से रोचक रहा है और शनिवार को भी इसी की उम्मीद थी लेकिन दोनों टीमों ने धीमी और सावधान शुरुआत की।

पहले हाफ में किसी ने भी सटीक हमला नहीं किया और न ही विपक्षी टीम को हमला करने की आजादी दी। चेन्नई की टीम इस दौरान हालांकि गोल कर सकती थी लेकिन इसके लिए उसकी अग्रिम पंक्ति को थोड़ा और चुस्त होना था। कप्तान बेर्नार्ड मेंडी के पास पहले हाफ में गोल करने का सबसे अच्छा मौका था लेकिन वह इसे भुना नहीं सके।

बलजीत साहनी की ओर से 27वें मिनट में मेंडी को एक अच्छा क्रास पास मिला था। गेंद को सम्भालने के बाद मेंडी ने सेड्रिक हेंगबार्ट को छकाने में सफलता हासिल की लेकिन गोलपोस्ट से बिल्कुल करीब होने के बाद भी वह सही निशाना नहीं लगा सके।

पहले हाफ में चेन्नई की टीम ने हालांकि डिफेंस में अच्छा खेल दिखाया क्योंकि उसने केरल को एक बार भी पुरजोर तरीके से ताक-झांक का मौका नहीं दिया।

दूसरे हाफ की कहानी भी काफी हद तक पहले हाफ की तरह रही। 65वें मिनट में केरल के कप्तान एरान ह्यूज को हैमस्ट्रींग की समस्या के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। मेहमान टीम के लिए यह एक बड़ा झटका|