इंडियन सुपर लीग - दिल्ली और पुणे को जीत की पटरी पर लौटना होगा

Delhi Dynamos islनई दिल्ली, 26 अक्टूबर। दिल्ली डायनामोज के कोच गियानलुका जाम्ब्रोता ने अपने स्ट्राइकरों से कहा है कि वे गोल करते हुए टीम को फिर से जीत की पटरी पर लाने का प्रयास करें। दिल्ली की टीम गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के तहत अपना छठा मैच खेलेगी और उसके सामने होगा एफसी पुणे सिटी।

दिल्ली ने अब तक खेले गए पांच मैचों में से एक में जीत हासिल की है जबकि एक में उसे हार मिली है। उसे एख मैच में हार मिली है और वह छह अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है। पुणे के खाते में पांच मैचों से पांच अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। पुणे को पांच में से एक मैच में जीत मिली है जबकि दो मैचों उसे हार मिली है। दो मैच बराबरी पर छूटे हैं।

दिल्ली ने अपने पहले ही मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी 3-1 से हराते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था लेकिन इसके बाद के चार मैचो मे वह जीत से दूर रही है। उसका अंतिम मैच एटलेटिको दे कोलकाता के साथ था, जहां वह 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही मेजबान टीम को भी नहीं हरा सकी थी। उलटे उसने एक पेनाल्टी का मौका गंवाया था और वह मैच 0-1 से हार गई थी।

बीते सीजन में यह टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी और इससे जाम्ब्रोता चिंतित हैं क्योंकि इस बार का भी उनकी टीम का सफर बीते साल की तरह होता दिखाई दे रहा है। जाम्ब्रोता ने कहा-बीते मैच में हमारे पास गोल करने का मौका था लेकिन हम उसे भुना नहीं सके। हम मौके बनाने में तो सफल रहे हैं लेकिन उन्हें भुनाने के मामले में पिछड़ते जा रहे हैं। हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा और अगले मैच में बेहतर खेल दिखाना होगा।-

इटली की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य जाम्ब्रोता की देखरेख में टीम ने काफी सुधार किया है लेकिन इस बार जाम्ब्रोता ने अपने स्ट्राइकरो से आगे आकर मैच जिताने को को कहा है। बकौल जाम्ब्रोता-हमारे पास कुछ बेहद अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन अभी वे अपना श्रेष्ठ नहीं दे पा रहे हैं। इन खिलाड़ियों को अपना प्रदर्शन सुधारना होगा।-

पुणे के खिलाफ हालांकि दिल्ली ने आईएसएल में हमेशा अच्छा खेल दिखाया है। अब तक दोनों टीमों के बीच चार मैच हुए हैं और दिल्ली एक में भी नहीं हारी है। चार में से तीन में वह विजयी रहा है जबकि एक मै गोलरहित बराबरी पर छूटा है।

जाम्ब्रोता ने कहा-दुर्भाग्य से बीते मैच में हमने कुछ बड़ी गलतियां कीं। फुटबाल कई मौकों पर आप के लिए निर्दयी साबित हो सकता है। एसे मे हमें सकारात्मक होकर सोचने और खेलने की जरूरत है।-

दूसरी ओर, पुणे के कोच एंटोनियो हाबास चाहेंगे कि उनकी टीम दिल्ली के खिलाफ अपने पिछले रिकार्ड को भूलकर अच्छा खेल दिखाए। हाबास ने पहली बार इस टीम की कमान सम्भाली है। हाबास अभी-अभी चार मैचों का प्रतिबंध पूरा करके डगआउट में लौटे हैं और इस दौरान उनकी टीम पांच मैचों में सिर्फ एक जीत ही दर्ज कर सकी है।

हाबास ने कहा-हमारी टीम अच्छी है। हम दिल्ली का सम्मान करते हैं लेकिन हमें यह मैच हर हाल में जीतना होगा। दिल्ली का पलड़ा भारी हो सकता है क्योंकि वह अपने घऱ में खेल रही है लेकिन हम भी इस मैच को जीतने के लिए पूरा दमखम लगा देंगे।-

दिल्ली के खिलाफ जीत पुणे को तालिका में शीर्ष-4 में पहुंचा सकती है। पुणे को तालिका में अपनी स्थिति बेहतर बनाए रखने के लिए दिल्ली या फिर दूसरी टीमों के खिलाफ होने वाले मैचों मे तीन-चार गोल करने होंगे।