आईएसएल: नार्थईस्ट को 1-0 से हराकर तीसरे स्थान पर पहुंचा चेन्नई

football icon league 260गुवाहाटी, 20 अक्टूबर। पालेर्मो और बोलोंगा जैसे शीर्ष क्लबों के लिए खेल चुके अपने इतालवी स्ट्राइकर डेविड सुची द्वारा 49वें मिनट में किए गए करिश्माई गोल की बदौलत मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी ने गुरुवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के अपने चौथे मुकाबले में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-0 से हरा दिया। यह आईएसएल में नार्थईस्ट पर चेन्नई की अब तक की पहली जीत है।

इस जीत ने चेन्नई को आठ टीमों की तालिका में चार मैचों से हासिल सात अंकों के साथ छठे से तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। इस जीत के साथ चेन्नई ने नार्थईस्ट की आठ अकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज मुम्बई सिटी एफसी पर पांच अंकों की बढ़त हासिल करने के मंसूबे को फिलहाल नाकाम कर दिया है। मेजबान टीम के छह मैचों से 10 अंक हैं।

मैच की शुरुआत रक्षात्मक तरीके से हुई। शुरुआत में तो नार्थईस्ट ने अपने पास काफी समय तक गेंद रखी और मेहमानों ने अधिक जोर नहीं लगाया लेकिन बाद में चेन्नयन ने अपनी गति बढ़ाई और मेजबान टीम के बाक्स एरिया में कुछ क्रास पहुंचाए। मेजबान टीम की रक्षापंक्ति हालांकि सावधान थी और उसने हर हमले को बेकार कर दिया।

सुब्रत पाल ने अपनी भुमिका के साथ न्याय करते हुए इस हाफ में मौरिजियो पेलुसो के कुछ प्रयासों को नाकाम किया। इस हाफ के अंतिम चरणों में चेन्नई के खिलाड़ी काफी तेजी से मैदान में मूव करते देखे गए। चेन्नई का यह मूव दूसरे हाफ में भी जारी रहा और सुची के गोल के रूप में उन्हें इसका ईनाम मिला।

सुची ने सियाम हांगाल के पास पर सिजर किक के माध्यम से सुब्रत पाल को छकाने में सफलता हासिल की। यह एक बेहतरीन गोल था। सुब्रत हालांकि इसे रोकने के लिए गेंद पर हाथ लगाने में सफल रहे लेकिन सुची ने जिस तेजी से गोल करने की प्रक्रिया पूरी की, वह वाकई हैरान करने वाला है।

इसके बाद नार्थईस्ट ने बराबरी करने के सारे टोटके आजमाए और काफी समय तक गेंद पर कब्जा बनाए रखा लेकिन चेन्नई की रक्षापंक्ति ने उसे सफलता नहीं हासिल करने दी। नार्थईस्ट ने दूसरे हाफ के मध्य में कई अच्छे मौके भी गंवाए। दूसरी ओर, चेन्नई ने अपने हिस्से आए एक अच्छे मौके को भुनाकर खुद इस जीत के काबिल साबित किया।

इस हार ने हालांकि नार्थईस्ट से शीर्ष का ताज नहीं छीना है लेकिन अगर शुक्रवार को मुम्बई ने एफसी गोवा को हरा दिया तो वह 11 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। एक अक्टूबर को अपने घऱ में आयोजित उद्घाटन मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को हराने के बाद से ही नार्थईस्ट की टीम तालिका में शीर्ष पर चल रही है।