आईएसएल – चेन्नई को हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा नार्थईस्ट

NorthEast United FC and Chennaiyin FCगुवाहाटी: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा सीजन में आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर चल रहा नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी गुरुवार को अपने घरेलू इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी से भिड़ेगा। घरेलू दर्शकों की हौसलाअफजाई के बीच मेजबान टीम यह मैच जीतकर तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी।

एक अक्टूबर को अपने घऱ में आयोजित उद्घाटन मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को हराने के बाद से ही नार्थईस्ट की टीम तालिका में शीर्ष पर चल रही है। इस टीम के पांच मैचों से 10 अंक हैं और अगर उसने चेन्नयन एफसी को हरा दिया तो आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज मुम्बई सिटी एफसी से वह पांच अंकों का फासला बना लेगी।

नार्थईस्ट के कोच निलो विंगाडा ने कहा-मुझे यकीन है कि गुवाहाटी और पूर्वोत्तर भारत के दूसरे हिस्सों में लोग इस टीम और खिलाड़ियों पर गर्व कर रहे होंगे। अब तक हम 10 अंकों तक पहुंचे हैं। यह अच्छा अंक है लेकिन अभी हमने लक्ष्य नहीं हासिल किया है। हमारा लक्ष्य सेमीफाइनल खेलना है।-

नार्थईस्ट ने अपने अंतिम मुकाबले में दिल्ली डायनामोज को उसी के घर में बराबरी पर रोका था। विंगाडा ने कहा कि उनकी टीम लीग में शामिल श्रेष्ठ टीमों की बराबरी कर सकती है।

विंगाडा ने कहा-हमें और अंक चाहिए लेकिन पांच मैचों के दौरान हमारे खिलाड़ियों ने काफी सुधार किया है और अब मैं यह करने की स्थिति में हूं कि हम कहीं भी और किसी भी टीम को टक्कर देने की स्थिति में हैं। जाहिर है हम जीतने के लिए खेलते हैं। मैं इस लीग का हिस्सा बनकर खुश हूं और यहा का माहौल शानदार है।

चेन्नयन एफसी के पास बीते सीजन की अच्छी यादें हैं। बीते सीजन में इस टीम ने खिताब जीता था लेकिन यह टीम अपने गुवाहाटी दौरे को याद नहीं करना चाहेगी। यह टीम वह मैच 0-2 से हार गई थी और उस मैच में हर्मनज्योत खाबरा को मैदान से बाहर जाना पड़ा था और दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी तकरार हुई थी।

यही नहीं, पहले सीजन में भी नार्थईस्ट ने चेन्नयन एफसी को हार का स्वाद चखाया था। चेन्नई के कोच मार्को मातेराजी चाहेंगे कि गुवाहाटी में अपने रिकार्ड बेहतर किया जाए और बीते मैच में एफसी गोवा पर मिली जीत के बाद यह टीम वैसे भी आत्मविश्वास से भरी हुई है।

मातेराजी ने कहा-हम यहां बिल्कुल अलग मानसिकता के साथ आए हैं। मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि अगर उन्होंने अपनी पूरी क्षमता, जोश और जीत को लेकर अपनी भूख को आगे कर दिया तो हम जरूरत जीत हासिल करेंगे। अगर एसा नहीं हुआ तो हमारी तुलना उसी टीम के साथ की जानी चाहिए जो आज तालिका में सबसे नीचे विराजमान है।-

चेन्नयन एफसी अभी तालिका में चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है। उसने अब तक तीन मैच खेले हैं।