आईएसएल 2016 – गोवा ने टाली लगातार चौथी हार, कोलकाता से बांटे अंक

FC Goa ISL 1कोलकाता, 16 अक्टूबर। एफसी गोवा रविवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में रवींद्र सरोबर स्टेडियम में खेले गए अपने चौथे मुकाबले में पहले सीजन के विजेता एटलेटिको दे कोलकाता को 1-1 की बराबरी पर रोकने में सफल रहा। इस मैच के साथ गोवा ने जहां अंक तालिका में अपना खाता खोला वहीं कोलकाता ने इससे प्राप्त एक अंक के साथ तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

मैच का पहला गोल कोलकाता की ओर से समीघ दोउते ने छठे मिनट में किया था। मध्यांतर तक कोलकाता इसी गोल के आधार पर आगे था। मध्यांतर के बाद भी लगा कि गोवा गोल करने में सफल नहीं होगा लेकिन 77वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोवा ने लगातार तीन हार के बाद पहला अंक अर्जित किया। कोलकाता की टीम हालांकि इस सीजन में अभी भी अजेय है। उसके खाते में दो जीत और दो ड्रा हैं।

पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर हुई। मैच की शुरुआत शारीरिक टकराव से हुई और नतीजतन सात मिनट में ही चार पीले कार्ड दिखाए गए लेकिन कोलकाता ने दोउते द्वारा छठे मिनट में किए गए गोल की मदद से बढ़त ले ली।

इसके बाद गोवा ने हमले तेज कर दिए और कोलकाता के गोलकीपर देबजीत मजूमदार को लगातार परेशान किया। इस दौरान गोवा ने दो अच्छे मौके गंवाए। पहला मौका रोबिन सिंह के साथ से निकला जबकि दूसरा मौका त्रिंदादे गोनकाल्वेस ने गंवाया।

कोलकाता हाफ टाइम से पहले अपनी बढ़त को दोगुनी कर सकता था लेकिन उसके कुछ प्रयास आधे दम के साबित हुए। दूसरे हाफ की शुरुआत भी आक्रामक अंदाज में हुई। 51वें मिनट में जहां गोवा के रोबिन सिंह को पीला कार्ड मिला वहीं 52वें मिनट में कोलकाता के स्टीफन पाल पीयरसन को लाल कार्ड दिखाया गया। यह इस सीजन का तीसरा लाल कार्ड है।

अब कोलकाता की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी। वैसे यह क्रम यहीं नहीं रुका। कोलकाता के लिए मैच का पहला गोल करने वाले दोउते को भी बाक्स एरिया में गलत टैकल पर पीला कार्ड दिखाया गया।

गोवा को अधिक देर तक एक अधिक खिलाड़ी के साथ खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि 60वें मिनट में संजय बालमुचू को दूसरा पीला कार्ड मिला जो लाल कार्ड में तब्दील हुआ। संजय को सातवें मिनट में पहला पीला कार्ड मिला था।

गोवा लगातार अपनी किस्मत बदलने और कोलकाता के खिलाफ आईएसएल इतिहास में लगातार हार के सिलसिले को रोकना चाहता था और इसी क्रम में ब्रोजा फर्नांदेस ने बाक्स एरिया में हाथ से गेंद को रोककर उसकी मनोकामना पूरी कर दी। इस मौके को जोफ्री मातेयू ने गोल में बदलकर गोवा एक और हार से बचा लिया।