डब्ल्यूआईसीबी ने लॉयड को किया सम्मानित

सेंट जॉन्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड को क्रिकेट के लिए उनकी 50 साल के सेवा के लिए सम्मानित किया। सीएमसी की रिपोर्ट के अनुसार, लॉयड ने 13 दिसम्बर, 1966 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवेश किया था। उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर भारत के खिलाफ खेला था।

डब्ल्यूआईसीबी के अध्यक्ष डेव कैमरन ने लॉयड की तारीफ की और उन्हें एक सच्चा पथ प्रदर्शक, उत्कृष्ट राजदूत और तथा महान कप्तानों में से एक करार दिया।

कैमरन ने कहा, "हम लॉयड को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में सेवा देते हुए 50 साल पूरे करने पर बधाई देते हैं। इसके लिए हम उनका शुक्रिया भी अदा करना चाहते हैं।"

भारत के खिलाफ 1966 में अपने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की जीत के लिए लौय्ड ने 82 और 78 रनों का योगदान दिया था। इसके अलावा उन्होंने 74 मैचों में टीम की कप्तानी का कार्यभार भी संभाला। इसमें से उन्होंने 36 मैचों में जीत हासिल की।

वेस्टइंडीज के लिए अपने करियर के दौरान खेले गए 110 मैचों में लॉयड ने 7,515 रन बनाए। इसमें उनके 19 शतक भी शामिल हैं। उन्होंने 1985 में संन्यास लिया था। इसके बाद उन्होंने कोच, चयनकर्ता, मेंटर और सलाहकार के रूप में सेवाएं दी हैं।