आईएसएल 2016: नार्थईस्ट का हराकर शीर्ष-4 में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा कोलकाता

ATK team at practiseकोलकाता, 17 नवंबर। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में गुरुवार को पहले सीजन के विजेता एटलेटिको दे कोलकाता का सामना नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ होगा।

कोलकाता की टीम आठ टीमों की तालिका में 9 मैचों से 15 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। उसकी कोशिश इस सीजन में नार्थईस्ट पर लगातार दूसरी जीत के साथ शीर्ष-4 में अपनी स्थित मजबूत करने की होगी।

कोलकाता ने अब तक खेले गए 9 मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। चार मैच बराबरी पर छूटे हैं जबकि दो मैचों में उसकी हार हुई है। अपने घर में यह इस सीजन में कोलकाता का यह पांचवां मैच होगा।

अपने घरेलू मैदान रबींद्र सरोवर स्टेडियम में कोलकाता को एक मैच में ही जीत मिल सकी है जबकि दो मैच बराबरी पर छूटो हैं। एक मैच में उसकी हार हुई है। नार्थईस्ट को कोलकाता ने उसी के घर में 2-1 से हराया था।

दूसरी ओर, नार्थईस्ट का भी यह 10वां मैच होगा। इस टीम ने तीसरे सीजन की शानदार शुरुआत की थी लेकिन बाद में यह लय से भटक गई और आज की तारीख में वह तालिका में सातवें स्थान पर है। इस टीम को पांच मैचों में हार मिली है जबकि तीन मैचों में जीत। एक मैच ड्रा रहा है।

नार्थईस्ट की टीम अगर कोलकाता को हराने में सफल रही तो न सिर्फ वह तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करेगी बल्कि उसे आगे के सफर के लिए जरूरी आत्मबल भी मिलेगा। और सबसे जरूरी बात यह है कि अगर इसे सेमीफाइनल मं जगह बनानी है तो फिर उसे अपना हर एक अगला मैच जीतना होगा।

इन दोनों टीमों को तीन अंकों का फासला तालिका में अलग-अलग स्थानों पर दिखा रहा है लेकिन दोनों टीमों के कोचों को इस बात का अंदाजा है कि गुरुवार को मिलने वाली जीत उनके लिए लीग में आगे के सफर के लिहाज से काफी अंतर पैदा कर देगी।

इस मैच से पहले कोलकाता के कोच जोस मोलिना ने कहा-दिल्ली डायनामोज के खिलाफ 2-2 की बराबरी वाले मैच में मुझे लगता है कि पहले हाफ में हमने शानदार खेल दिखाया था लेकिन दूसरे हाफ में हमारे खेल में हम अपने जोर को बरकरार नहीं रख सके थे। हमें अपने खेल का स्तर उठाना होगा और इस मैच से तीन अंक हासिल करने होंगे क्योंकि अब हमारे लिए यही रास्ता बचा है।-

एफसी गोवा के खिलाफ मिली हार ने नार्थईस्ट का काम खराब किया है। कोच निलो विंगाडा मानते हैं कि एक अतिरिक्त खिलाड़ी मैदान में होने के बाद भी उनकी टीम का नहीं जीत पाना दुखदाई है और वह इसकी जिम्मेदारी लेते हैं लेकिन इस हार से उनकी टीम का सफर समाप्त नहीं हुआ है।

विंगाडा ने कहा-मेरे लिए यह बड़ी और निराश कर देने वाली हार थी। हमने तीन अंक हासिल करने का अच्छा मौका गंवा दिया। हां, इस हार के बाद हमारा मनोबल टूटा है लेकिन हम अब भी क्वालीफाई करने की उम्मीद लगाए हुए हैं क्योंकि अब तक कोई टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी है।