आईएसएल: कोस्टा ने मुम्बई को चेन्नई के खिलाफ लगातार पांचवीं हार से बचाया

Mumbai City FC captain Diego Forlan celebrates after scoring the winning goalचेन्नई, 2 नवंबर। सोनी नोर्डे के पास पर 88वें मिनट में एक झन्नाटेदार गोल करते हुए लियोनार्डो कोस्टा ने बुधवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मुम्बई सिटी एफसी को मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी के हाथों लगातार पांचवीं हार से बचा लिया। यह मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 22280 दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए तीसरे सीजन के इस मैच में हालांकि मुम्बई से उलटफेर या फिर अपने आंकडे़ सुधारने की उम्मीद थी लेकिन उसे एक बार फिर से निराशा हाथ लगी।

वैसे मुम्बई के लिए इस मैच का परिणाम इतना भी बुरा नहीं रहा क्योंकि एलेक्सजेंडर गुइमाराएस की टीम ने औसत खेल के बावजूद खुद को आईएसएल इतिहास में चेन्नई के हाथों एक और हार से बचा लिया।

भारतीय स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुवा द्वारा 51वें मिनट में किए गोल की मदद से चेन्नई ने बढ़त हासिल की थी और उसे 88वें मिनट तक कायम रखा।

एसा लग रहा था कि चेन्नई की टीम मुम्बई के खिलाफ अपने शत-प्रतिशत रिकार्ड को बरकरार रखने में सफल रहेगी क्योंकि इस दौरान मुम्बई का खेल औसत रहा और उसके स्ट्राइकर अच्छे मौकों को भी भुनाने में नाकाम रहे।

कोस्टा के गोल ने लेकिन चेन्नई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मुम्बई को उम्मीदों के पर लगाते हुए कोच को अपार खुशी प्रदान की।

चेन्नई और मुम्बई के बीच आईएसएल इतिहास में अब तक पांच मुकाबले हुए हैं और इससे पहले हर बार चेन्नई की जीत हुई थी।

अब इस मुकाबले ने दोनों टीमों के खाते में एक-एक डाले हैं लेकिन आठ टीमों की तालिका में मुम्बई को कोई फायदा नहीं हुआ। यह अलग बात है कि वह 12 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज एटलेटिको दे कोलकाता की बराबरी पर आ गया है।

उसने हालांकि कोलकाता से एक मैच अधिक खेला है। इस मैच में मिली जीत मुम्बई को तालिका में पहले स्थान पर पहुंचा देती लेकिन आज का खेल देखकर फिलहाल गुइमाराएस ड्रा से ही काफी खुश होंगे।

तालिका में चेन्नई को हालांकि फायदा हुआ है। उसके 10 अंक हैं और वह एक स्थान की छलांग के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है। मार्को मातेराजी की टीम अगर यह मैच दो गोल के अंतर से जीतने में सफल रही होती तो वह तालिका में पहले स्थान पर पहुंच सकती थी।