आगामी सत्र बेहद चुनौतीपूर्ण होने वाला है : मोर्गन

Trevor James Morgon East Bengal FCकोलकाता: देश के प्रतिष्ठित फुटबाल क्लब ईस्ट बंगाल के मुख्य कोच ट्रेवर जेम्स मोर्गन ने सोमवार को कहा कि अगले महीने से शुरू हो रहा आई-लीग का आगामी सत्र बेहद चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। उल्लेखनीय है कि आई-लीग देश का आधिकारिक लीग टूर्नामेंट है और मोर्गन लगातार दूसरी बार ईस्ट बंगाल की कमान संभाल रहे हैं।

आई-लीग के आगामी सत्र के लिए पहले अभ्यास सत्र के बाद मोर्गन ने यहां पत्रकारों से कहा, "इस बार टूर्नामेंट आसान नहीं रहने वाला, क्योंकि सभी 10 टीमें पूरी तरह तैयार हैं। हम कुछ प्रतिद्वंद्वियों से तो परिचित हैं, लेकिन कुछ प्रतिद्वंद्वी नए हैं। यह बहुत ही कठिन सत्र रहने वाला है।"

मोर्गन ने कहा, "आई-लीग में ट्रॉफी जीतना सभी का सपना है और मैं भी उससे अलग नहीं हूं। मेरा लक्ष्य ईस्ट बंगाल को भारत का सबसे सफल क्लब बनाना है। लेकिन जैसा मैं कह चुका हूं, आगामी सत्र बहुत लंबा होगा, जिसमें हर टीम को कम से कम 18 मैच खेलने होंगे।"

मोर्गन के मार्गदर्शन में ईस्ट बंगाल 2012 में डेम्पो को हराकर फेडरेशन कप खिताब जीतने में सफल रहा, जो ईस्ट बंगाल का आखिरी राष्ट्रीय स्तर का खिताब है।

उसके बाद से कोलकाता के इस दिग्गज क्लब ने कलकत्ता फुटबाल क्लब में अपना दबदबा कायम रखा है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर अपनी स्थिति कायम रखने में असफल रहा है।