रणजी ट्रॉफी : ग्रुप-ए से मुंबई, गुजरात, तमिलनाडु क्वार्टर फाइनल में

नई दिल्ली: रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के नौवें दौर में खेले गए मैच ड्रॉ रहे। इस चरण के बाद गुजरात, मुंबई और तमिलनाडु ने सलाना घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बेलगांव के केएससीए स्टेडियम पर गुजरात और तमिलनाडु के बीच खेला गया मैच ड्रॉ रहा। गुजरात ने अपनी पहली पारी में प्रियंक पंचाल (113) की शानदार शतकीय पारी के दम पर 307 रन बनाए थे।

इसके जवाब में तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 580 रन बनाकर घोषित कर दी। इस कारण यह मैच ड्रॉ हो गया।

इस पारी में तमिलनाडु के लिए कौशिक गांधी (202) ने दोहरा शतक लगाया, वहीं विजय शंकर (102) ने अपना शतक जड़ा और कप्तान अभिनव मुकुंद ने 99 रनों का अहम योगदान दिया।

इस मैच में तमिलनाडु के खिलाड़ी गांधी को 'प्लेयर ऑफ दि मैच' भी चुना गया।

इसके अलावा, टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली मुंबई टीम का भी पंजाब के साथ नौवें चरण का मैच ड्रॉ रहा।

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर जारी मैच में खेले गए इस मैच में पंजाब ने मयंक सिधाना (115), कप्तान गुरकीरत सिंह (93), उदय कौल (86) और मनदीप सिंह (78) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर अपनी पहली पारी में 468 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

मनप्रीत गोनी (4-39) की शानदार गेंदबाजी के कारण मुंबई की पहली पारी 185 रनों पर ही समेट दी। इसके बाद पंजाब ने मुंबई को फॉलोऑन देने का फैसला किया।

इस फॉलोऑन का सही इस्तेमाल कर मुंबई ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 27 रन बनाए और मैच ड्रॉ कर लिया। इस पारी में मुंबई के लिए श्रेयस अय्यर ने 123 रन बनाए। वह पहली पारी में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए थे।

इस मैच में पंजाब के खिलाड़ी सिधाना को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।