आईएसएल के दोनों ही खिताब खास हैं : गांगुली

sourav gangulyकोलकाता: इंडियन सुपर लीग की मौजूदा विजेता एटलेटिको दे कोलकाता के सह-मालिक और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि उनके लिए आईएसएल को दोनों ही खिताब खास अहमियत रखते हैं। कोलकाता ने रविवार को हुए फाइनल मैच में केरला ब्लास्टर्स को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से मात देते हुए दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया।

इससे पहले कोलकाता ने पहले सीजन का खिताब भी जीता था।

गांगुली ने यहां पत्रकारों से कहा, "दोनों ही खिताब खास हैं। खिलाड़ियों को बधाई। मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल कर उन्होंने दृढ़ इच्छाशक्ति का शानदार नजारा पेश किया।"

गांगुली ने कहा कि केरल के घरेलू स्टेडियम में पीली जर्सी पहने केरल के समर्थकों का हुजूम देखकर एकबार तो मैंने आशा छोड़ दी थी।

उन्होंने कहा, "एक समय जब हम एक गोल से पीछे हो गए थे, मैं स्टेडियम में फैले पीले समंदर को देखकर सदमे में था और मान बैठा था कि हमारे लिए खेल खत्म हो चुका है।"

उल्लेखनीय है कि कोच्चि का 60,000 दर्शक क्षमता वाला जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मैच शुरू होने से दो घंटा पहले ही खचाखच भर चुका था और केरल के करीब 50,000 समर्थक पीली जर्सी में स्टेडियम में मौजूद थे।

लेकिन पेनाल्टी शूटआउट में केरल के हारते ही पूरे स्टेडियम में जैसे मायूसी छा गई थी।